Sitamarhi के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने तटबंधों का किया निरीक्षण

Sitamarhi के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने तटबंधों का किया निरीक्षण

0
सीतामढी: जिले में लगातार बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय के द्वारा सभी जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा लगातार क्षेत्र विजिट किया जा रहा है। इस क्रम में आज जिलाधिकारी रिची पांडेय, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी,अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन तथा तकनीकी विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा जिले के संवेदनशील स्थलों का निरीक्षण किया गया एवं आवश्यक निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा आज बेलसंड प्रखंड के चंदौली बांध, मेजरगंज प्रखंड के बसबिट्टा पंचायत के रसूलपुर गांव, बैरगनिया प्रखंड के वंशी चाचा पुल एवं चकवा पंचायत के तकिया टोला इत्यादि का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी के द्वारा नदियों के जल स्तर पर तथा संवेदनशील स्थलों पर सतत निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। बचाव कार्यों को मजबूती प्रदान करने एवं वर्नेबल एरिया पर विशेष फोकस करने का निर्देश दिया गया है।जिले में अभी बाढ़ की कोई स्थिति नहीं है। संभावित बाढ़ को देखते हुए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं और अधिकारियों को लगातार निर्देशित किया जा रहा है। 
 
लगातार अत्यधिक बारिश होने एवं विभिन्न नदियों के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि होने के कारण संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए अनुमंडल स्तर पर बाढ़ आपदा प्रबंधन के मद्देनजर बाढ़ आपदा नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है जिसका दूरभाष संख्या 06226–250236 है जो 24 घंटे कार्यरत रहेगा।

वहीं जिला आपातकालीन संचालन केंद्र का नंबर 06226–250316 है।

अपील–जिले में लगातार बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन आम लोगों से अपील करता है कि इस स्थिति में सतर्कता बरतें एवं सुरक्षित स्थान पर रहें।नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने की संभावना भी है। साथ ही इस दौरान अधिकांश हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात एवं हवा की गति झोंको के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार रहने की संभावना है।अपील की जाती है कि सावधानी बरतें ,घर से बाहर न निकलें तथा सुरक्षित उपाय अपनाए एवं आपदा प्रबंधन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement