पुजारी की हत्या कर मंदिर से अष्टधातु की मूर्ती ले गए अपराधी

पुजारी की हत्या कर मंदिर से अष्टधातु की मूर्ती ले गए अपराधी

0

सीतामढी: बेखौफ अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। अपराध की घटनाएं थमने का नाम नही ले रही हैं। ताजा मामला बेलसंड थाना क्षेत्र के जाफरपुर गांव के सरेह में स्थित राम जानकी मठ की है। अज्ञात अपराधियों ने पुजारी की चाकू से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी और मंदिर में रखे अष्टधातु से बने भगवान राम सीता और लक्ष्मण जी के मूर्ति की चोरी कर ली। बताया जाता है कि अष्टधातु की मूर्ति बहुत ही बेशकीमती थी जिसकी कीमत लाखों में है। सभी मूर्ती का वजन लगभग पचास किलोग्राम था। 
                        पुजारी की फाइल फोटो 

मुर्ति को चुराने के लिए अज्ञात अपराधी मंदिर पहुंचे थे। जब पुजारी ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने चाकू से गोदकर पुजारी की हत्या कर दी। उसके बाद मूर्ति को अपने साथ लेकर चले गए। हत्या की इस वारदात को अज्ञात अपराधियों ने अंजाम दिया हैं। पुजारी की उम्र लगभग 60 साल हैं। रात को पुजारी मंदिर में अकेले मौजुद थे। इसी दौरान पूरी वारदात को अंजाम दिया गया है। लोगों को घटना की जानकारी तब हुई जब आसपास के गांव के लोग सुबह मंदिर में पहुंचे। लोगों ने बताया कि पुजारी का शव मंदिर के बरामदे पर लहूलुहान अवस्था में पड़ा था। इसके बाद लोगो ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।
              घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़ 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएसपी रविशंकर प्रसाद, थानाध्यक्ष नवलेश आजाद सहित पुलिस बल के जवान घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी हैं। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया है।

पुजारी की बड़ी निर्ममता से की गई है हत्या - पहले पुजारी के मुंह को बांध दिया गया और फिर चाकू से गर्दन और पेट सहित कई जगहों पर वार कर निर्ममता से हत्या कर दी। घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। घर में परिजनों रो रोकर बुरा हाल है।

डीएसपी ने क्या कहा - वही इस मामले को लेकर डीएसपी रविशंकर प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। डॉग स्क्वायड और एफ एस एल की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और जांच में जुटी हुई है। लेकिन अभी तक इस मामले में सफलता हाथ नहीं लगी है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नही हुई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

मोतीहारी जिला के रहने वाले थे पुजारी- मंदिर के पुजारी सुगंध झा मोतिहारी जिला के पचपकड़ी थाना क्षेत्र के भंडार गांव का रहने वाला है अत्यंत गरीब परिवार से आता है। अपने जीविका के लिए महीना पर मठ में नौकरी करता था अभी तक गिरफ्तारी नही हुई है मंदिर के नाम से लगभग सात आठ बीघा जमीन भी है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement