दमामी धाम में हजारों श्रद्धालु ने किया जलाभिषेक, हर हर महादेव से गूंजा इलाका

दमामी धाम में हजारों श्रद्धालु ने किया जलाभिषेक, हर हर महादेव से गूंजा इलाका

0

बेलसंड: बसंत पंचमी के अवसर पर प्रखंड़ क्षेत्र के प्रसिद्ध दमामी धाम में बाबा ईशाननाथ के जलाभिषेक के लिए आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह तीन बजे से ही प्रातःकालीन आरती के बाद पट खुलने की इंतजार में हजारों श्रद्धालु कतारबद्ध थे। पट खुलते ही हर हर महादेव के जयघोष के साथ मंदिर में प्रवेश करने लगे।महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं के लिए अलग अलग बैरकेटिंग की गई थी।
मंदिर के अंदर भीड़ के नियंत्रित करने के लिए पांच जवान तैनात थे। निकासी द्वार पर पीएसआई उर्वशी कुमारी मुस्तैद थी। श्रद्धालुओं को कतारबद्ध करने के लिए सिपाही त्रिपुरारी झा के नेतृत्व में दर्जनों पुलिस बल मौजूद थे। थानाध्यक्ष मनोज कुमार शांति ववयस्था पर निगरानी रख रहे थे। श्रद्धालुओं की लगभग आधा किलोमीटर लंबी कतार लगी थी। दिनभर जलाभिषेक के लिए श्रधालुओं के भीड़ लगी रही।
आज लगभग एक लाख श्रधालुओं ने जलाभिषेक किया। मंदिर जाने के लिए रास्ते में सभी तरह के वाहन की कतार लगी रही। जिस कारण जाम की समस्या भी उत्पन्न हुई। इस अवसर पर मंदिर परिसर 10 दिवसीय मेले का भी शुभारंभ हुआ। मेला में थियेटर, झूला, मिठाई, चाय नास्ते के अलावे फर्नीचरों के अलावे फलदार एवं फूलदार वृक्षों की नर्सरी भी थी। दर्शन के बाद श्रधालुओं ने मेले में जमकर खरीदारी की ओर मेले का आनंद लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement