शिक्षक दिवस पर बच्चों के बीच निबंध लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

शिक्षक दिवस पर बच्चों के बीच निबंध लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0
सीतामढी: शिक्षक दिवस के अवसर पर बेलसंड प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय पचनौर में बच्चों के बीच लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अन्तर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के सफल क्रियान्वयन हेतु निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। जिसमें स्कूल के सभी बच्चों ने भागीदारी की। उक्त प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरष्कृत किया गया। पुरस्कार डा० प्रीति, उप विकास आयुक्त के द्वारा देकर बच्चों को प्रोत्साहित किया गया।


इस अवसर पर उप विकास आयुक्त ने बच्चों को स्वच्छता के बारे में बताते हुए कहा कि गीला कचरा एवं सूखा कचरा को प्रतिदिन स्वच्छता कर्मियों के माध्यम से उचित स्थानों पर निपटान करने के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। इस कार्य में आप सभी बच्चों की भागीदारी आवश्यक हैं। साथ ही वे यह भी बतायी की ट्रिपल आर (रिड्र्यस, रियूज, रिसाइकिल ) के बारे में विस्तृत से बच्चों के बीच चर्चा की। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बेलसड, विद्यालय के प्रधानाध्यापक अभय कुमार बबलू, जिला सलाहकार सूरज कुमार एवं स्कूल के छात्र उपस्थित थे।


शिक्षक दिवस के अवसर पर कई तरह के कार्यक्रम हुई आयोजित: शिक्षक दिवस के अवसर पर डुमरा सहित विभिन्न प्रखंडों में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रत्येक पंचायतों में जागरूकता अभियान के तहत चौपाल लगाया गया, स्कूलों में बच्चों से हैंडवासिंग कराते हुए स्वच्छता के महत्त्व को बताया गया, गीला एवं सूखा कचरा को अलग-अलग निपटान कराने की विधि बताते हुए लोगों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर विभिन्न प्रखंडों में प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड समन्वयक एवं स्वच्छता पर्यवेक्षक उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement