बेलसंड के जाफरपुर पंचायत में जनसंवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

बेलसंड के जाफरपुर पंचायत में जनसंवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

0
बेलसंड: बिहार सरकार के निर्देश पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रखंड क्षेत्र के जाफरपुर पंचायत भवन में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरूआत अनुमंडल पदाधिकारी शिवानी शुभम, प्रखंड विकास पदाधिकारी मयंक कुमार, अंचलाधिकारी रंधीर कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अर्चना कुमारी, अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ० हेमंत कुमार, जिला परिषद जानकी कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
बैठक में उपस्थित अधिकारी एवं कर्मियों ने उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाऐं की जानकारी देते हुए लोगों को इसका लाभ लेने के लिए प्रेरित किया. जनसंवाद में आमजनों ने अपनी समस्या से पदाधिकारियों को अवगत कराया कुछ लोगों द्वारा इंदिरा आवास, शौचालय, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड नहीं होने की शिकायत की गई इस पर एसडीएम ने आवेदन देने को कहा।
एसडीएम ने बताया की संवाद कार्यक्रम आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य है कि पंचायत स्तर के वैसे लोग जो अनुमंडल एवं प्रखंड मुख्यालय जाकर अधिकारियों से अपनी समस्याएं नहीं रख पाते हैं. वे अपनी समस्या जन संवाद कार्यक्रम में रखें ताकि त्वरित सुनवाई हो सरकार की प्राथमिकता लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजनों तक पहुंचे।
वही प्रखंड विकास पदाधिकारी मयंक कुमार ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम के तहत आम लोगों में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लिए जागरूक किया जा रहा है. वहीं जनसंवाद में योजनाओं की जानकारी विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों द्वारा दी गई. मौके पर प्रखंड स्तर के सभी पदाधिकारी एवं कर्मी, पंचायत के जनप्रतिनिधि सहित आमलोग मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement