बेलसंड में कई मंदिरों को चोरों ने बनाया निशाना, चोरी की घटना से लोगों में डर का माहौल

बेलसंड में कई मंदिरों को चोरों ने बनाया निशाना, चोरी की घटना से लोगों में डर का माहौल

0
बेलसंड: थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से आम लोग पूरी तरह से आतंकित हैं। उन्हें हर समय डर लगा रहता है कि कब किसके घर मे चोरी की घटनाएं हो जाए। चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस के लापरवाही रवैये से लोगों में आक्रोश बना हुआ है। जिस कारण स्थानीय पुलिस प्रशासन के प्रति व्यापक अंसतोष कायम हो गया है। एक सप्ताह के अंदर यह तीसरी चोरी की घटना है।
पहली घटना पचनौर में शंकर महतो के घर में घुसकर अज्ञात चोरों ने लाखों रुपए की चोरी की थी। दुसरी घटना चंदौली गांव में राधा कृष्ण मंदिर से चोरों ने राधा जी एवं कृष्ण जी की अष्टधातु से निर्मित मूर्ति चोरी कर लिया था। जिसकी कीमत करोड़ों में आंकी गई थी। हालांकि इस चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। तीसरी घटना दमामी मठ की हैं। चोरों के द्वारा लगातार मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है।
गुरुवार को प्रसिद्ध दमामी धाम में अज्ञात चोरों ने मंदिर परिसर में रखें दान पेटी को तोड़कर उसमें चढाए गए सारे पैसे को चुराकर ले गए। साथ ही मंदिर परिसर में ही लगे दो सोलर लाइट की बैटरी भी चुराकर ले गए। इस संबंध में मंदिर के महंथ चितरंजन गिरी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। महंथ के अनुसार मंदिर पर सुबह शाम नशेरियो का जमावड़ा लगता है।
कई बार उनके द्वारा नशेरियो को मंदिर परिसर से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। फिर भी वो लोग मानने को तैयार नही है उन्हें पूरा विश्वास है कि इस चोरी की वारदात में नशेरियो का ही हाथ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है की थाना क्षेत्र में लगभग दो माह पहले मधकौल गांव में अज्ञात चोरों ने राम जानकी मठ से रामजी और हनुमान जी अष्टधातु से निर्मित मूर्ति चोरी की थी। चोरी की सभी घटनाओं में अबतक पुलिस के हाथ खाली हैं। वैसे पुलिस कार्रवाई करने और जल्द खुलासा करने की बात कह रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement