मांगों के समर्थन में चौकीदार-दफादार ने काला बिल्ला लगाकर किया प्रदर्शन

मांगों के समर्थन में चौकीदार-दफादार ने काला बिल्ला लगाकर किया प्रदर्शन

0
सीतामढी: बिहार राज्य दफादार-चौकीदार संघ के आह्वान पर पूरे जिले में चौकीदार-दफादार लगातार आंदोलन पर है। इसी कड़ी में पहले चरण के आंदोलन के अंतिम दिन संघ के बैनर तले चौकीदार-दफादार ने प्रदर्शन किया। बेलसंड थाने में तैनात चौकीदारों ने रविवार को अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया हैं। इसका नेतृत्व जिला महासचिव राम नरेश राय ने किया।
इस दौरान उन्होंने बताया कि स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति रद्द किए जाने के विरोध में पहले चरण के आंदोलन के अंतिम दिन चौकीदार-दफादार संघ ने काला बिल्ला लगाकर कार्य निष्पादित किया। इस आंदोलन के माध्यम से सरकार से अध्यादेश लाकर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति बहाली कराने की मांग की गई हैं। रविवार को चौकीदार-दफादार काला बिल्ला लगाकर उपस्थित रहे।
  
मांगों को लेकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन का पहला चरण आज समाप्त हो रहा है। अगले चरण में 18 अगस्त को जिला मुख्यालय पर एकदिवसीय धरना दिया जाएगा। एक सितंबर को प्रमंडलीय आयुक्त के यहां धरना के बाद 17 सितंबर को पटना में आमरण अनशन का कार्यक्रम निर्धारित है। इस दौरान चौकीदार नरेश प्रसाद, अब्दुल हारिश, सम्मी अहमद, रामाशंकर राय, राधा रमण सिंह, चंद्रदीप राय, सुरेश राय सहित थाने के चौकीदार-दफादार मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement