मुखिया पति पर जबरन सड़क निर्माण कराने का लगा आरोप

मुखिया पति पर जबरन सड़क निर्माण कराने का लगा आरोप

0
बेलसंड: लोहासी पंचायत के वार्ड दस में रैयती जमीन में मुखिया पति सड़क निर्माण कार्य करा रहा है। इस कार्य को रोकने के लिए डॉ० लोकेश कुमार शरण ने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन दिया है और न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन में आरोप है कि लोहासी पंचायत के मुखिया पति एवं सरपंच पति मिलकर सात भूमि मालिक के साथ धोखाधड़ी किया है।
आरोप है कि कचरा प्रबंधन भवन निर्माण ऐसी जगह की गई है। जहां आवागमन की सुविधा नहीं है। उसके बाद आवागमन को लेकर मेरे सहित अन्य किसानों के जमीन में जबरन सड़क निर्माण कर दिया गया है। मुखिया पति से सड़क निर्माण के संबंध में पूछे जाने पर थोड़ी सी जमीन दान देने मांग की गई। डॉ० शरण का आरोप है कि मैं अपने खर्चे पर रास्ते के लिए दस फीट चौड़ी जमीन में मिट्टी जेसीबी से भरा दिया।
उसके बाद बिना पूछे व जानकारी दिए हमारे खेत में अधिक चौड़ा करीब दुगुना चौड़ा रास्ता बना दिया गया है। साथ ही चोरी से खरंजा भी कर दिया गया है। साथ ही मेरे जमीन में उत्तर दिशा से एक कंक्रीट पुल का भी अवैध तरीके से निर्माण कर दिया गया है। जिससे नहर का पानी मेरे खेतों में आकर जमा हो जाएगा। जिससे खेतों में फसल नहीं लगाई जा सकती है। डॉ. शरण ने एसडीओ से तथ्यों की जांच करा कर अधिक्रमित जमीन को मुक्त कराने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement