तीन फुट के योगेंद्र और पूजा फिर करेंगे शादी

तीन फुट के योगेंद्र और पूजा फिर करेंगे शादी

0
तीन फुट के योगेंद्र और पूजा फिर करेंगे शादी, सरकारी योजना के लाभ के लिए कोर्ट में कर रहे है शादी

सीतामढ़ी: योगेंद्र और पूजा की अनोखी जोड़ी एक बार फिर अचानक चर्चा में है. अपने छोटे कद काठी की वजह से योगेंद्र अपने गांव-समाज में लोगो के लिए कौतूहल का विषय बना रहता आया है. योगेंद्र अचानक फिर से  सुर्खियों में तब आ गया. जब सात माह पूर्व उसकी शादी हुई थी. योगेंद्र की शादी उसी के कद काठी की लड़की से हो गई. जिसे लोग खुदा का अजूबा ही मान रहे थे.

पूजा और योगेंद्र की अनोखी जोड़ी जहा होता है. अपने अनोखे कद काठी की वजह से लोगो के  कौतूहल का विषय होता है. तीन फीट के होने के चलते योगेंद्र की शादी नही हो पा रही थी. कोई लड़की वाले उनसे अपनी बेटी की शादी को तैयार ही नही हो रहे थे. कहा जाता है कि जोड़ी ऊपर वाले बना कर भेजते है. यह बात योगेंद्र की शादी के बाद फिर से सच साबित हुई थी. गौरतलब है कि योगेंद्र खुद तीन फीट का है तो उनकी दुल्हनिया पूजा भी तीन फीट की ही है. ईश्वर को साक्षी मानकर शादी करने वाले योगेंद्र और पूजा सुखमय जीवन व्यतीत कर रहे है.

लेकिन उस शादी से उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिससे उसमे अड़चने पैदा हो रही है. दरअसल, योगेंद्र और पूजा की शादी अंतर्जातीय हुई थी. इस कारण उन्हें निबंधन विभाग में शादी करनी है. यहां से शादी का प्रमाण पत्र मिलने के बाद ही उन्हें सरकारी योजनाओं के लाभ के हकदार हो सकेंगे. इसके लिए उनके द्वारा मैरेज ऑफिस में एक आवेदन दिया है. ऑफिस से उनकी शादी की तिथि पाँच जून को निर्धारित की गई है. योगेन्द्र ने बताया कि उसे और पूजा को दिव्यांग सहायता राशि के तहत एक-एक लाख रुपये और अंतर्जातीय विवाह योजना के तहत ढ़ाई लाख रूपये मिलना है.

तब निबंधित शादी के लिए आवेदन किया है. इस अनोखी जोड़ी की फिर से शादी की चर्चा पूरे सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. पिछले साल अक्टूबर महीने  में योगेंद्र एवं पूजा की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब  वायरल हुई थी. योगेंद्र सीतामढ़ी जिले के डुमरा प्रखंड के रामपुर पड़ोरी गांव का रहने वाला है. दुल्हन पूजा रीगा की रहने वाली है. पूजा की उम्र 23 साल है. जबकि दूल्हा योगेंद्र की उम्र 25 वर्ष है. फिलहाल योगेंद्र और पूजा की इस अनोखी जोड़ी सोसल मीडिया पर अपनी रील के जरिए भी खूब चर्चा में है. शॉर्ट वीडियो के जरिए योगेंद्र और पूजा  लगातार सोसल मीडिया पर छाए  रहते है. इनके पोस्ट को लोग खूब पसंद करते है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement