आदर्श विवाह में उत्साह पूर्वक लोगों ने दिया वर-वधु को आशीष

आदर्श विवाह में उत्साह पूर्वक लोगों ने दिया वर-वधु को आशीष

0
सीतामढ़ी : सोमवार की देर शाम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बाजार समिति हनुमान मंदिर परिसर में आदर्श विवाह का आयोजन किया गया। कलवार महिला समिति व वेटरन्स ऑल इंडिया सीतामढ़ी (पूर्व सैनिक संगठन) इकाई के तत्वावधान में आयोजित विवाह समारोह में सैकड़ों लोग शामिल होकर वर सुनील और वधु ज्योति को आशीर्वाद देकर मंगलमय जीवन की कामना की।

इस दौरान विवाह स्थल पर उत्साह का वातावरण बना रहा। कलवार महिला समिति की नीरा गुप्ता ने पूर्व की भांति कन्यादान का रस्म निभाई। उन्होंने कहा कि बीते तीन वर्षों में छठा आयोजन है जब जरूरतमंद परिवार की बेटियों का कन्यादान का मौका मिला है। डॉ प्रतिमा आनंद ने कहा समाज के किसी भी बिरादरी के जरूरतमंद परिवार के बेटियों की शादी में हर संभव सहयोग का संकल्प दुहराते हुए आगे भी इस प्रकार का सहयोग के लिए पूरी टीम नीरा के साथ तैयार रहेगी।

वेटरन्स ऑल इंडिया के पूर्व सैनिक अनिल कुमार ने आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि जोड़ी तो विधाता बनाते है, परंतु वर्तमान में बदले हालात के कारण कई तरह की परेशानियां होती है। ऐसे में आदर्श विवाह एक सुगम माध्यम होता है, जिसकी बदौलत दो परिवार एक साथ हो जाते है। सामाजिक कार्यो में भागीदारी के साथ ऐसे आयोजन से समाज में एक बेहतर संदेश जाता है।

इसी का नतीजा है कि अब लोग आधुनिक ताम - झाम की बजाए दहेज मुक्त आदर्श विवाह को प्रेरित हुए है। सामाजिक सहयोग से इस कड़ी को आगे बढ़ाना है। शादी समारोह में शिक्षिका संगीता चौधरी, सावित्री प्रसाद, बरखा रानी, नुतन देवी, सुमित्रा देवी, महंत राजनारायण दास, कवि बाल्मीकि कुमार, सुबेदार लक्ष्मी प्रसाद, राम इकबाल भगत, विरेन्द्र यादव, अजय कुमार समेत वर - वधु पक्ष के सैकड़ो लोग मौजूद रहे। मंदिर प्रबंधन समिति के संतोष कुमार के तरफ उपस्थित अतिथियों का आदर सत्कार किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement