शराब की तस्करी करते कांस्टेबल समेत पांच गिरफ्तार, दो दरोगा फरार

शराब की तस्करी करते कांस्टेबल समेत पांच गिरफ्तार, दो दरोगा फरार

0
सरकार ने राज्य में शराबबंदी कर रखी है और इसे सख्ती से लागू करने की जिम्मेदारी पुलिस के हाथों में है। लेकिन पुलिसकर्मी ही शराब की तस्करी में लिप्त हैं। ताजा मामला कांटी थाना क्षेत्र के सादतपुर की है। जहां शराब माफियाओं से मिलकर पुलिस के जवान ही सरकार की कोशिशों में पलीता लगा रहे हैं। सोमवार की रात शराब की तस्करी कर रहे पुलिस कांस्टेबल समेत पांच लोगों को कांटी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि दो दारोगा मौके से फरार हो गए।
गिरफ्तार आरोपितों में सीतामढ़ी जिले के सिपाही अनिमेव पटेल, बाजपट्टी थाना के रतवारा निवासी अजय कुमार, प्रशांत कुमार, रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के कोदरिया गांव निवासी राम प्रवेश पटेल और बेगहा थाना के नानपुर निवासी सकिन्द्र कुमार शामिल हैं। जबकि फरार आरोपितों में सीतामढ़ी के एक थाने में तैनात दारोगा रामप्रवेश उरांव और जितेंद्र सुमन बताया गया है।

इस मामले में गिरफ्तार सिपाही अनिमेव पटेल और चार आरोपित के अलावे फरार दोनों सब इंस्पेक्टर समेत कुल दस लोगों के खिलाफ कांटी थाने में एएसआई उमाशंकर सिंह के बयान पर एफआईआर दर्ज की गई। पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपितों को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस के पहुंचने के बाद बस से बरामद हुई 1590 लीटर शराब
कांटी थानेदार संजय कुमार ने बताया कि सोमवार की शाम सीतामढ़ी के सब इंस्पेक्टर जितेंद्र सुमन ने फोन कर बताया था कि सर एक बस दरभंगा मोड़ पर लगी हुई है। जिसको असामाजिक तत्वों ने रोक रखा है। उसको छोड़वा देने का सब इंस्पेक्टर ने अनुरोध किया था। उन्होंने एएसआई उमाशंकर सिंह को गश्ती दल के साथ वहां भेजा। वहां जाने पर पाया गया कि बस पर 172 पेटी यानी 1590 लीटर विदेशी शराब लोड है। पांच लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया। जिसमें एक डीआईयू का सिपाही भी था। यह शराब सीतामढ़ी के शराब माफिया अनिल महतो की है।

बस छुड़ाने के लिए दोनों सब इंस्पेक्टर ने किया था फोन
पुलिस सूत्रों की मानें तो सीतामढ़ी जिले के डीआईयू के सिपाही अनिमेव पटेल सब इंस्पेक्टर रामप्रवेश उरांव और जितेंद्र सुमन समेत कुल दस लोग दो चार पहिया से शराब की खेप को रिसीव करने के लिए कांटी थाना के सादतपुर पहुंचे थे। वहां बस पहुंचने के बाद सभी शराब रिसीव कर सीतामढ़ी के नानपुर ले जाते। इससे पहले ही वहां पर उस बस को घेर लिया गया।
बताया गया कि बस घेरने वाले लोग बैरिया बस स्टैंड के थे। दोनों के बीच काफी देर रात बकझक हुई। इसी दौरान सीतामढ़ी से आए दोनों सब इंस्पेक्टर ने कांटी थानेदार को फोन कर बस छुड़ाने का आग्रह किया। जब पुलिस टीम पहुंची तो उनके होश उड़ गए। बस के विभिन्न जगहों पर बनाये गए तहखाना से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। थानेदार संजय कुमार ने बताया कि आरोपितों के मोबाइल का सीडीआर निकाला जा रहा है। input source: dainik bhaskar

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement