जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित

जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित

0
जिला पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी द्वारा भाग लिया गया। वही अनुमंडल एवं प्रखंड/अंचल स्तरीय पदाधिकारी द्वारा इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया गया। बैठक में चमकी बुखार से संबंधित नोडल पदाधिकारी को  पंचायतवार समीक्षा कर अनुपालन करने का निर्देश दिया गया।

निर्देश दिया गया कि बढ़ते तापमान के मद्देनजर चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण के निमित्त सभी प्रखंडों के नोडल पदाधिकारी प्रत्येक बुधवार को अपने गोद लिए हुए पंचायतों में विजिट करेंगे, और डोर टू डोर विजिट करते हुए चमकी बुखार को लेकर सघन जागरूकता अभियान चलाएंगे। बढ़ते तापमान को देखते हुए सभी मुख्य स्थानों पर पेयजल की व्यवस्था करने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को दिया गया। कुपोषित बच्चों को एनआरसी सेंटर पर ले जाने हेतु सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को निर्देशित किया गया। साथ ही बाढ़ को लेकर समीक्षा की गई। जिसमे सभी कार्यकारी विभागों को 15 मई से पहले सभी ग्रामीण एवं शहरी सड़कों को मोटरेबल करने का निर्देश दिया गया। सभी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि लगातार अपने क्षेत्रों में नजर बनाए रखेंगे। मानव एवं पशु के दवा की उपलब्धता के साथ मूलभूत सुविधाओं की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
  जिला पदाधिकारी द्वारा बाढ़ तैयारी को लेकर कार्यपालक अभियंता बागमती प्रमंडल को निदेश दिया कि तटबंधों के रख रखाव एवं मरम्मत कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें।  साथ ही पेयजल निश्चय योजना अंतर्गत अपूर्ण कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। एवं अन्य योजनाओं से संबंधित समीक्षा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। उक्त बैठक में  संबंधित विभागों कार्यपालक अभियंता के साथ अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।                                                         
====================
====================
*# DPRO,Sitamarhi*

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement