बगही धाम एवं हलवेश्वर स्थान में दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों की की गई प्रतिनियुक्ति

बगही धाम एवं हलवेश्वर स्थान में दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों की की गई प्रतिनियुक्ति

0
बगही धाम यज्ञ- 2023 एवं हलवेश्वर स्थान से संबंधित आयोजन को देखते हुए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। शांतिपूर्ण आयोजन एवं विधि व्यवस्था संधारण हेतु पालीवाल दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। स्वयं जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा आयोजन स्थल का भ्रमण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए है। 

बगही मठ स्थित नियंत्रण कक्ष में तीन पारियों में दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है दिनांक 17- 2- 2023 से 27 फरवरी 2023 के सुबह तक दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 6:00 बजे सुबह से 2:00 बजे तक मोबाइल नंबर -7061840134 /9155151001 ,दो बजे दिन से 10 बजे रात्रि तक मोबाइल नंबर-984576466/9162869930 एवं 10 बजे रात्रि से 6 बजे सुबह तक मोबाइल नंबर-8210809129 है।
नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में प्रखंड विकास पदाधिकारी डुमरा होंगे। सीसीटीवी कैमरा से सतत निगरानी की जाएगी। इसके लिए भी पालीवाल अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त भीड़-भाड़ वाले स्थलों ,प्रमुख प्रवेश द्वारों ,निकास द्वारों सहित अन्य संवेदनशील स्थलों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था अनुमंडल पदाधिकारी सीतामढ़ी सदर द्वारा की जाएगी 

बगही मठ जाने वाली सभी सड़कों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है:- रीगा से बगही मठ मार्ग में तीन स्थानों पर पार्किंग स्थल है। इमली बाजार से बगही मठ मार्ग में तीन पार्किंग स्थल। मनिआरी से बगही मठ मार्ग में दो स्थानों पर पार्किंग स्थल है।
मनिहारी- बगही मार्ग, योगवाना -बगही मार्ग, फंदहपुर बगही मार्ग, भवदेवपुर -बगही मार्ग होकर बड़े वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा। बड़े वाहनों का ठहराव रीगा गुमटी के उत्तर में रेलवे मैदान तथा प्रखंड कार्यालय के सामने के बगीचा में किया जाएगा। बड़े वाहनों का परिचालन मनियारी- बगही पथ,योगवाना- रंजीत पुर पथ, ईमली बाजार- बगही पथ ,भवदेवपुर बगही पथ पर नहीं होगा। पार्किंग की व्यवस्था आयोजक द्वारा अपने स्तर से की जाएगी। छोटी वाहनों तथा मोटरसाइकिल आदि के लिए उपयुक्त पार्किंग स्थल में वाहनों का पार्किंग किया जाएगा। छोटे वाहन तथा मोटरसाइकिल को मनिआरी -बगही पथ में रंजीतपुर मोड़ पर बनाए गए ड्रॉप गेट से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। इसी प्रकार संग्रामपुर-बगही तथा योगवाना- रंजीतपुर क्रॉसिंग से आगे बगही की ओर जाने वाली पद पर सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन निषिद्ध रहेगा। इमली बाजार-बगही पथ पर नागा बाबा के स्थान पर ड्राप गेट के आगे तथा मैंदीपुर में बनाए गए पार्किंग स्थल से आगे सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा । यह व्यवस्था पास युक्त वाहन, सरकारी वाहन,एम्बुलेंस तथा अग्निशमन वाहन पर लागू नहीं रहेगी।

इसके अतिरिक्त वॉच टावर, साइनेज की व्यवस्था, मेडिकल कैंप, भीड़ नियंत्रण, जलापूर्ति की व्यवस्था, चलंत शौचालय तथा स्नानघर की व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति एवं प्रकाश की व्यवस्था के अतिरिक्त अन्य सुरक्षात्मक व्यवस्था का निर्देश दिए गए हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement