नगर निकाय चुनाव को लेकर डीएम ने दिए कई निर्देश

नगर निकाय चुनाव को लेकर डीएम ने दिए कई निर्देश

0
नगर पालिका आम निर्वाचन- 2022 को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में स्थानीय परिचर्चा भवन में बैठक आहूत की गई।बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि नगर पालिका आम निर्वाचन से संबंधित विभिन्न कार्यों का निष्पादन पूरी गंभीरता एवं सतर्कता के साथ करना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में सभी आरओ, सभी कोषांगों के वरीय एवं नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे। निर्वाचन को लेकर विभिन्न कोषांगों द्वारा की गई तैयारियों को उप निर्वाचन पदाधिकारी विपिन कुमार द्वारा पीपीटी के माध्यम से दिखाया गया।

जिलाधिकारी ने आदर्श आचार संहिता को लेकर निर्देशित करते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध सख्ती बरतते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की जाए। लगातार छापामारी करने का उन्होंने निर्देश दिया। मध निषेध के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने का भी निर्देश दिया गया। बॉर्डर एरिया पर विशेष नजर रखने की बात कही गई। जगह-जगह नाकाबंदी कराकर चेकिंग करने का निर्देश दिया गया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि नगर पालिका आम निर्वाचन के सफल संचालन एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के दृष्टिगत सभी कोषांग आपसी समन्वय के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करना सुनिश्चित करें। सभी वरीय पदाधिकारी अपने- अपने कोषांग की बैठक कर प्रतिवेदन अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने आदर्श आचार संहिता कोषांग, ईवीएम कोषांग, वाहन कोषांग ,सामग्री कोषांग ,वाहन कोषांग,मीडिया कोषांग और प्रशिक्षण को शांत संबंधित कोषांग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इलेक्शन मोड में कार्य करना शुरू कर दें। किसी भी तरह की लापरवाही की गुंजाइश नहीं है। निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उप निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि नगर परिषद बैरगनिया, नगर परिषद जनकपुर रोड, नगर पंचायत बेलसंड में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान की तिथि 18 दिसंबर और मतगणना की तिथि 20 दिसंबर निर्धारित की गई है। वहीं द्वितीय चरण के तहत नगर निगम, सीतामढ़ी में मतदान की तिथि 28 दिसंबर और मतगणना की तिथि 30 दिसंबर निर्धारित की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement