जनसंवाद कार्यक्रम में पंचायत एवं आस-पास के लोगों से जिलाधिकारी हुए रूबरू

जनसंवाद कार्यक्रम में पंचायत एवं आस-पास के लोगों से जिलाधिकारी हुए रूबरू

0
सोनबरसा प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत इनरवा नरकटिया के पंचायत भवन पर जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जनसंवाद कार्यक्रम में पंचायत एवं उसके आस-पास के क्षेत्रों के लोगों से जिलाधिकारी रूबरू हुए और उनकी समस्याओं को उन्होंने पूरी गंभीरता से सुना और उनसे आवेदन भी लिए गए। समस्याओं के निराकरण के मद्देनजर संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्काल निर्देशित किया गया। जन संवाद कार्यक्रम में लगभग डेढ़ सौ से अधिक लोगों ने आवेदन दिया। दर्जनों मामलों का जिलाधिकारी द्वारा ऑन द स्पॉट निपटारा किया गया। जिलाधिकारी द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि अगले दिन कैंप लगाकर प्राप्त शेष आवेदनों का निष्पादन कराना सुनिश्चित करें। 

उक्त जन संवाद में ज्यादातर मामले भूमि विवाद ,आईसीडीएस, राशन कार्ड से संबंधित, मनरेगा ,आवास योजना, विद्युत ,कृषि से संबंधित थे। स्थानीय आवास सहायक के बारे में लोगों ने शिकायतें की जिस पर जिलाधिकारी ने डीडीसी को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल कैंप के साथ पोषण से संबंधित काउंटर भी लगाए गए थे। उसका निरीक्षण जिलाधिकारी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम स्थल पर ही आईसीडीएस के तहत गोद भराई कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां उपस्थित महिलाओं की गोद भराई की रस्म जिलाधिकारी द्वारा पूरी की गई।
 
जन संवाद कार्यक्रम के बाद जिलाधिकारी ने उत्क्रमित उच्च विद्यालय इनरवा नरकटिया का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से बातें बातें भी की गई। साथ ही शैक्षणिक व्यवस्था का जायजा भी लिया गया। विद्यालय में बेहतर शैक्षणिक व्यवस्था, अनुशासन, साफ सफाई पठन-पाठन तथा अन्य व्यवस्थाएं सुदृढ़ एवं उम्दा थी जिसे देखकर जिलाधिकारी काफी प्रसन्न दिखे।जिलाधिकारी द्वारा स्थानीय स्वास्थ्य उप केंद्र का भी निरीक्षण किया गया। स्थानीय निवासियों द्वारा स्वास्थ्य उप केंद्र में स्थाई चिकित्सक की नियुक्ति करने की मांग की गई जिलाधिकारी ने इस संबंध में शीघ्र ही ठोस समाधान की बात कही। मौके पर उप विकास आयुक्त विनय कुमार, वरीय उप समाहर्ता प्रशांत कुमार ,जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जन संपर्क अधिकारी कमल सिंह , प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement