लक्ष्य और संकल्प गीत के साथ शुरु हुआ सात दिवसीय शिविर

लक्ष्य और संकल्प गीत के साथ शुरु हुआ सात दिवसीय शिविर

0
राष्ट्रीय सेवा योजना - जगन्नाथ सिंह महाविद्यालय चन्दौली
बेलसंड: सोमवार को राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई जगन्नाथ सिंह महाविद्यालय चन्दौली की ओर से सरैया वार्ड नं 13 में आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर का उद्घाटन समारोह बड़े ही उत्साह पूर्वक किया गया. प्रारंभ में कार्यक्रम की शुरुआत NSS के लक्ष्य गीत और संकल्प गीत से हुई. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. दशरथ प्रजापति जी ने की, उन्होंने अपने उद्बोधन में वॉलिंटियर की समाज में महती भूमिका बताते हुए कहा कि कुरीतियों को मिटाना होगा।
मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय कार्यक्रम समन्वयक डॉ. बीरेंद्र चौधरी जी उपस्थित हुए। उन्होंने विकसित देश निर्माण में युवाओं का महत्व बताते हुए NSS की भूमिका को बताया। विशिष्ट अतिथि डॉ. शैलेश कुमार सिंह, प्रो. नवल किशोर, डॉ. संतोष कुमार गोंड ने छात्रों को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. अशोक कुमार निगम ने किया।
कार्यक्रम के दूसरे सत्र में युवाओं के सर्वांगीण विकास में NSS की भूमिका तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्वयंसेवी दिवस का सामाजिक आर्थिक, नैतिक मूल्यों पर परिचर्चा आयोजित हुई। उपस्थित सभी वॉलिंटियर ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.दिवस का अंत राष्ट्रगान के साथ हुआ. कार्यक्रम में प्रधान सहायक अभिषेक कुमार, मधुरेंद्र कुमार, राजा बीरेंद्र आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement