जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

1

सीतामढी: मतदाता सूची में नाम जुड़वाने को लेकर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान (9 नवंबर से 8 दिसंबर) के तहत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस हेतु जिले में साइकिल रैली का आयोजन किया गया।इस रैली के माध्यम से आम आवाम को संदेश दिया गया कि 12 एवं 13 नवंबर को सभी मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान के तहत सभी 18 वर्ष पूर्ण कर चुके नागरिक मतदाता सूची में नाम अवश्य जुड़वाएं ।ऐसा इसलिए जरूरी है कि मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए मतदाता सूची में नाम रहना आवश्यक है। जिला पदाधिकारी ने बताया कि सभी नागरिक साल में 4 बार अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं जिसका जब भी 18 वर्ष पूर्ण हो जाय उसी समय मतदाता सूची में नाम जुड़वाया जा सकता है।पहले यह मौका साल में एक बार रहता था। अब हर 3 महीना पर मतदाता सूची में नाम जुड़वया जा सकता है।जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी द्वारा समाहरणालय के परिचर्चा भवन से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाया गया जो कि जिले के सभी प्रखंडों में जाकर मतदाताओं को प्रचार-प्रसार के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने को लेकर जागरूक करेगी। साथ ही विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 विशेष अभियान दिवस 12 एवं 13 नवंबर को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ सभी सबंधित विधानसभा के आर0ओ0 द्वारा गुब्बारे गुच्छ को छोड़कर जागरुकता फैलाने का कार्य किया गया।
साइकिल रैली का आयोजन
प्रचार-प्रसार हेतु तथा आम जनमानस को जागरूक करने को लेकर कमला गर्ल हाई स्कूल परिसर से साइकिल रैली का आयोजन जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी एवं जिले के वरीय पदाधिकारियो ने खुद साईकिल चलाकर जागरूकता अभियान में भाग लिया। साइकिल रैली मर्यादा पथ होते हुए बड़ी बाजार, शंकर चौक से डूमरा हवाई अड्डा मैदान में समाप्त हुई। साईकिल रैली में कमला बालिका की छात्राओं एवं एमपी हाई स्कूल के छात्रों ने भाग लिया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि महिलाओं के साथ जो लड़कियां 18 वर्ष पूर्ण कर चुकी है वह अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वाएं और अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उक्त कार्यक्रम में अपर समाहर्ता मनीष कुमार शर्मा, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी विपिन कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी अवधेश कुमार सिंह, कमला बालिका उच्च विद्यालय एवं एमपी हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक, शिक्षक एवं शिक्षिका के साथ सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

1टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement