दफ्तर में घुसकर बीडीओ को पिटा, दो लाख की मांगी रंगदारी

दफ्तर में घुसकर बीडीओ को पिटा, दो लाख की मांगी रंगदारी

0

वैशाली: जिले के पातेपुर प्रखंड कार्यालय सोमवार की दोपहर उस समय युद्ध का मैदान बन गया, जब पातेपुर प्रमुख और बीडीओ के बीच हुई कहासुनी के बाद प्रमुख पति और उनके समर्थकों ने बीडीओ को दफ्तर में घुसकर पीट दिया। इससे प्रखंड परिसर में अफरा-तफरी मच गई। पंचायत समिति सदस्यों ने हाथापाई के दौरान बीच-बचाव की कोशिश की और घटना की सूचना पातेपुर थाना को दी।सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और प्रमुख पति गणेश राय को हिरासत में लेकर थाने ले गई। इस संबंध में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर थाना में आवेदन दिया गया है। पातेपुर पुलिस गणेश राय से पूछताछ कर रही है। इस घटना के बाद से प्रखंड कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

घटना के संबंध में बताया गया कि पंचायत समिति योजना को खोलने को लेकर प्रमुख और बीडीओ में विवाद हो गया। नाराज होकर बीडीओ ने सोमवार को प्रमुख कार्यालय में ताला जड़ दिया। सोमवार को कुछ पंचायत समिति बैठक के लिए प्रमुख कार्यालय पहुंचे तो देखा कि प्रमुख कार्यालय में तालाबंद है। इसके बाद पंचायत समिति ने इसकी सूचना प्रमुख रेणु देवी को दी। सूचना मिलने बाद प्रमुख अपने कार्यालय पहुंचीं और बीडीओ से ताला खोलने को कहा, लेकिन, बीडीओ नहीं माने। इसकी बीच दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। बीडीओ ने प्रमुख को धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद मामला बढ़ता चला गया। इस संबंध में प्रमुख रेणु देवी ने थाने में आवेदन दिया है। आवेदन के अनुसार प्रमुख ने बीडीओ पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रमुख रेणू देवी ने बताया कि मेरे कार्यालय में बीडीओ ने ताला जड़ दिया। ताला खोलने को कहने पर गंदी-गंदी बातें करते हुए मेरा हाथ पकड़कर नीचे गिरा दिया। जिससे मुझे चोट आयी है।
बीडीओ बोले, हर महीने दो लाख की मांगी जा रही थी रंगदारी
पातेपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ने सदर अस्पताल में इलाज के दौरान बताया कि बीते दो महीने से पातेपुर के प्रमुख पति गणेश राय और उपप्रमुख का बेटा बब्लू कुमार रंगदारी की मांग कर रहे थे। ये लोग हर महीने दो लाख रुपए रंगदारी की मांग कर रहे थे। जिसका विरोध करते हुए मैंने कहा था कि मेरे पास वेतन के अलावा कुछ भी नहीं है। मगर वे लोग नहीं माने। उनका कहना था कि आप चाहे जहां से लाएं। मैं यहां 80 लाख खर्ज कर प्रमुख बना हूं। इतना ही नहीं और हर विभाग से सेटिंग करानी होगी। दोपहर में पातेपुर के प्रमुख पति गणेश राय और उपप्रमुख का बेटा बब्लू कुमार सहित 08 से 10 की संख्या में लोग मेरे चेंबर में घुस गए। रंगदारी की मांग करने लगे। जब विरोध किया, तो मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। आरोप लगाया कि दो लोगों के हाथ में हथियार भी थे। किसी तरह लोगों की मदद से जान बची। मामले की जांच चल रही है। बीडीओ के चैंबर में प्रमुख पति ने घुसकर मारपीट की है। जिससे बीडीओ घायल हो गए हैं। यह बहुत ही गंभीर मामला है। इलाज होने के बाद स्थिति सामान्य होने के बाद एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। इसमें जो लोग भी इसमें संलिप्त हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

📷©️ ज्ञानेश्वर सिंह 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement