कार्य में कोताही, लापरवाही एवं अनावश्यक विलम्ब पर तय होगी जिम्मेदारी

कार्य में कोताही, लापरवाही एवं अनावश्यक विलम्ब पर तय होगी जिम्मेदारी

0
जिले में चल रहे विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन विहित गुणवत्ता के अनुरूप हो।
संबंधित पदाधिकारी अनिवार्य रूप से क्रियान्वयन की स्थिति का सतत अनुश्रवण करें। 
उक्त बात जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनेश कुमार मीणा ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जिले में चल रही योजनाओं का क्रियान्वयन स-समय एवं पूरी पारदर्शिता के साथ हो ताकि आम आवाम को इसका लाभ मिल सके।उक्त बैठक जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में की गई जिसमें ग्रामीण आवास योजना, गली-नाली, पंचायत सरकार भवन, नलकूप मरम्मती, सरकारी योजनाओं हेतु भूमि की उपलब्धता, मनरेगा, मुख्यमंत्री आवास योजना का प्रस्ताव, आपदा प्रबंधन के लिए भूमि की उपलब्धता, कृषि से संबंधित, सुखाड़,उर्वरक की उपलब्धता एवं अन्य सरकार की विकासात्मक योजनाओं की समीक्षा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 
जल स्तर का घटता ट्रेंड
जिले में बाढ़ की स्थिति नही
बैठक में सभी अंचल अधिकारियों से उनके क्षेत्रों के नदियों के जलस्तर का फीडबैक लिया गया। बताया गया कि 10 सितंबर को बागमती नदी महत्वपूर्ण स्थानों पर खतरे के निशान से नीचे बह रही है जबकि अधवारा सहित अन्य छोटी नदियों का जल स्तर स्थिर है। जिला जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि *नदियों के जल स्तर पर सतत निगाह रखी जाए। किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए अलर्ट मोड में रहे। जिले में बाढ़ की स्थिति नहीं है फिर भी जिलाधिकारी द्वारा आपदा प्रबंधन प्रशाखा सहित संबंधित सभी विभागों को इस संबंध में विशेष एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है।
  भूमि विवाद संबंधित मामलों का त्वरित निष्पादन हो एवं भू-समाधान पोर्टल पर आवश्यक रूप से इंट्री करना सुनिश्चित करें

बैठक में भूमि विवाद का स-समय निष्पादन एवं भू-समाधान पोर्टल पर भूमि विवाद से संबंधित सभी मामलों का एंट्री करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक शनिवार को थाना दिवस के अवसर पर भूमि विवाद संबंधित मामलों का त्वरित निष्पादन हर हाल में किया जाए। इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करेंगे।उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त विनय कुमार, अपर समाहर्ता मनीष शर्मा, अनुमंडल पदाधिकारी सीतामढ़ी सदर राकेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पुपरी नवीन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी बेलसंड शिवानी शुभम, डीसीएलआर सदर, जिला कृषि पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता प्रशांत कुमार, सोनी कुमारी, शशि भूषण कुमार के साथ सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी उपस्थित थे।

*डीपीआरओ सीतामढ़ी*

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement