जलस्तर में हो रही वृद्धि को लेकर डीएम ने किया निरीक्षण

जलस्तर में हो रही वृद्धि को लेकर डीएम ने किया निरीक्षण

0
सीतामढी: जिला पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा ने बाजपट्टी प्रखण्ड के बावा पुल पर बढ़ रहे जल स्तर एंव मरहा नदी के जल स्तर में हो रही वृद्धि के कारण भीखा बाजीतपुर सड़क पर चढ़ रहे पानी का किया निरीक्षण। बाजपट्टी से होकर निकलने वाले मरहा नदी के तट का निरिक्षण किया। नदी तट पर जहाँ जहां कटाव हो रहा है उन तटबंध के सुरक्षा के लिए पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश  दिए।

 
स्थल निरिक्षण के दौरान जलस्तर मे वृद्धि को लेकर डीएम ने वहां नहा रहे बच्चों को बाहर निकाल उनसे अपील की नदी मे पानी बढ़ रहा है इसलिए इस मे न नहाए। पास के ग्रामवासियो को बुला कर कहा की नदी के जलस्तर मे वृद्धि हो रही है। किसी प्रकार की दुर्घटना न हो इसलिए अपने बच्चों को पानी से दूर रखे।  मवेशी न धोए तथा पानी से दुरी बनाए रखे। वही भीखा बाजितपुर सड़क के कार्य मे अनीमियता को लेकर डीएम ने ग्रामीण कार्य विभाग पुपरी के कार्यपालक अभियंता को फटकार भी लगाई एवं अविलंब जांच करने का निर्देश दिया।बाजपट्टी के अन्य क्षेत्रो का भ्रमण करने के बाद डीएम बथनाहा प्रखंड के कुम्मा मे बन रहे सड़क व पुलिया का निरिक्षण भी किया।  

वहीं, कुम्मा मे बन रहे पुल के निरीक्षण के दौरान नदी मे बढ़ रहे जलस्तर को लेकर डीएम ने सबंधित कार्यपालक अभियंता को पुल के एप्रोच कार्य को जल्द खत्म करने का निर्देश दिया ताकि पानी बढ़ने से पहले एप्रोच का काम खत्म हो जाए व अवगमन सुचारु रूप से चालू रहे। उक्त निरीक्षण में ओएसडी प्रशांत कुमार के साथ संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।
                                   
====================
====================
*# DPRO,Sitamarhi*

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement