हंसौर गांव में 50 वर्ष बाद बन रहा हैं चलीसा तजिया।

हंसौर गांव में 50 वर्ष बाद बन रहा हैं चलीसा तजिया।

0
बेलसंड: प्रखंड के हंसौर गांव में 50 वर्ष के बाद चलीसवां तजिया बन रहा है। चलीसवां तजिया आयोजन कार्यक्रम में जुटे मो० अजीज अली व मो० मुमताज कुरैशी ने बताया कि इस ताजिया का आयोजन 1975 ईसवी के पास हमारे पूर्वजों ने किया था।  उसके बाद से इस यह आयोजन नहीं हुआ था, जो कि इस वर्ष 28 सितम्बर को आयोजन होने जा रहा है।   इस आयोजन को लेकर के गांव में हर्ष का माहौल है, तथा इसकी तैयारी जोर शोर से की जा रही है।  
वहीं आयोजन समिति के नूर आलम कुरेशी व मो० हैदर अली तथा मो० कमरुल ने बताया कि 28 तारीख को चालीसवाँ ताजिया में कोविड-19 प्रोटोकॉल का ख्याल रखते हुए बड़ी संख्या में मेला का आयोजन किया जाएगा।  वहीं इस आयोजन में दूर-दूर से लोग आकर भाग लेंगे क्योंकि इस तरह का ताजिया का हर जगह नहीं आयोजन किया जाता है। वही इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर बिहार विश्वविद्यालय के वरीय छात्र नेता संकेत मिश्रा ने बताया कि इस तरह के आयोजन होने से लोगों में आपसी प्रेम और सद्भाव बढ़ता है और समाज में समरसता बढ़ती है।  
         इस आयोजन की तैयारी में मुख्य रूप से मोती रहमान, राजू राईन, मो० रमजान, मो० सोमन कुरैशी, मो० उमरैज कुरैशी समेत सभी लोग हर्षोल्लास के साथ आयोजन की तैयारी में लगे हुए हैं. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement