जिलाधिकारी ने परिवार नियोजन मेला का किया उद्घाटन, रथ को भी हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जिलाधिकारी ने परिवार नियोजन मेला का किया उद्घाटन, रथ को भी हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

0
कोविड अनुरूप व्यवहारों को अपनाकर एवम टीकाकरण के द्वारा ही कोरोना संक्रमण को रोक सकते है--डीएम।* ..................................................................
.... विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर परिवार नियोजन मेला का उद्घाटन जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव द्वारा डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया,वही जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरा से ही सारथी रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया गया। उक्त अवसर पर प्रभारी सिविल सर्जन डॉक्टर सुनील कुमार सिन्हा, एसीएमओ डॉक्टर रविंद्र कुमार यादव, डीपीएम असित रंजन, DM&E मनोज कुमार झा, DDA संतोष कुमार, केयर इंडिया के जिला प्रतिनिधि मानस कुमार एवं परिवार नियोजन समन्वयक मयंक कुमार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरा के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक निरंजन कुमार, एवं FRHS इंडिया के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। बताते चले कि जिले के सभी प्रखंडों में सारथी रथ के द्वारा गांव गांव में परिवार नियोजन का प्रचार प्रसार एवं परिवार नियोजन की सामग्री भी बांटी जाएगी तथा आशा कार्यकर्ता द्वारा किए गए योग्य दंपत्ति के सर्वेक्षण के आधार पर जिले के सभी प्रखंडों में स्थाई एवं अस्थाई साधन के लिए फिक्स डे सर्विस का भी आयोजन किया जाएगा। बाद में जिलाधिकारी ने वैक्सिनेशन में और भी तेजी लाने को लेकर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कमी नही होगी,इसको लेकर पर्याप्त व्यवस्था भी की जा रही है।उन्होंने कहा कि जिले के 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगो को जल्द से जल्द टीकाकरण किये जाने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है और अपने निर्धारित समय से पूर्व ही हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के द्वारा ही संभावित तीसरी लहर का सहजता से सामना किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद भी हमे कोविड अनुरूप व्यवहारों को अपनाना चाहिये,ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।                               
=================
                                                  
==================
 *सजग रहे,सतर्क रहें परंतु किसी* *भी प्रकार के अफवाहों से जरूर दूर रहे। आपदा एवम परेशानी की स्थिति में जिला आपदा केंद्र के दूरभाष नंबर 06226-250316 पर सम्पर्क कर सकते* है।
*# DPRO,Sitamarhi*

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

Advertisement